Header Ads

अमेरिका में हो रही बर्फबारी से कई लोगो की मौत, लाखो लोगो का जीवन प्रभावित - America snowfall news (bomb cyclone)

 अमेरिका में हो रही बर्फबारी से कई लोगो की मौत, लाखो लोगो का जीवन प्रभावित - America snowfall news (bomb cyclone)

अमेरिका में हो रही बर्फबारी से कई लोगो की मौत, लाखो लोगो का जीवन प्रभावित - America snowfall news (bomb cyclone)


Bomb cyclone in America की वजह से अमेरिका में हो रही भारी बर्फबारी से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है, बिजली गुल है, यातायात ठप पड़ गया है । लोगो अपने घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं और कई जिंदगी दाव पर लगी हुई है।
Current news of America, current situation in America, snowfall in US, live news of America snowfall
Current temperature in America: minus 40 degrees

अमेरिका के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। इस खौफनाक ठंड से बफैलो व न्यूयॉर्क शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। बर्फीले तूफान के कारण रविवार को अमेरिका में 1707 घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद करनी पड़ीं थी।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में लोगों पर कोरोना वायरस के साथ-साथ सर्दी ने भी अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। थरथर कंपकपाने वाली कड़ाके की ठंड से देश में लोग जूझ रहे हैं। वहीं क्रिसमस की छुट्टियों से पहले गुरुवार को भारी हिमपात और जमा देने वाले तापमान के कारण कई अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी गईं थी। इस ठंड से जनजीवन प्रभावित हुआ है। बता दें कि आर्कटिक तूफान के कारण अमेरिका में अबतक कम से कम 34 व कनाडा में चार लोगों की मौत हो गई है।

America current situation, snowfall

न्यूयॉर्क राज्य की 57वें गवर्नर ने अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, 'बर्फ अभी भी गिर रही है और ठंडी हवा का तापमान शून्य से नीचे है, कृपया घर पर रहें और सुरक्षित रहें।

अमेरिका के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है। इस खौफनाक ठंड से बफेलो व न्यूयॉर्क शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। बर्फीले तूफान के कारण रविवार को अमेरिका में 1,707 घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद करनी पड़ीं थी। ठंड के इस तांडव पर न्यूयार्क प्रांत के गवर्नर कैथी होचुल ने कहा, 'यह बफेलो के इतिहास का सबसे घातक बर्फीला तूफान है।'

Snowfall in America- current news

एक अमेरिकी समाचार एजेंसी ट्वीट कर बताया, 'बफेलो क्षेत्र में एसयूवी की ऊंचाई तक बर्फ का बहाव पहुंच रहा है क्योंकि यह ऐतिहासिक बर्फीला तूफान धीरे-धीरे नीचे चला जाता है। झील के प्रभाव वाले बर्फीले तूफान की ऊंचाई के दौरान कुछ कारों को सड़कों के बीच में छोड़ दिया गया है।'

इसके अलावा, वर्मोंट, ओहियो, मिसौरी, विस्कांसिन, कंसास व कोलोराडो में भी तूफान के कारण लोगों की मौत की सूचना है। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत स्थित मेरिट शहर की बर्फ से पटी सड़क पर एक बस फिसल गई। इसमें चार लोगों की मौत हो गई।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, बर्फीले तूफान ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया है। आउट ऑफ कंट्रोल हुई बर्फबारी के कारण अमेरिका व कनाडा के बड़े हिस्सों में बिजली आपूर्ति बाधित है। रविवार दोपहर तक अमेरिका में कम से कम दो लाख उपभोक्ताओं के घरों में बिजली नहीं थी। उत्तरी कैरोलिना में 6,500 व न्यूयार्क के 34 हजार घरों में बिजली आपूर्ति बाधित है।

Critical situation in America due to snowfall


वहीं कनाडा के ओंटारियो व क्यूबेक प्रांत बिजली आपूर्ति बाधित होने से बुरी तरह प्रभावित हैं। क्यूबेक के 1.20 लाख उपभोक्ताओं को क्रिसमिस के दिन बिजली नहीं मिली। समाचार एजेंसी एपी के अनुसार, तूफान का दायरा कनाडा के करीब ग्रेट लेक्स से मेक्सिको की सीमा के पास रियो ग्रांड तक फैला हुआ है। अमेरिका की करीब 60 प्रतिशत आबादी किसी न किसी प्रकार ठंड संबंधी मौसम विभाग की चेतवनी से प्रभावित है।


No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.