Header Ads

Pakistaan Quetta Bomb blast update:पाकिस्तान के क्वेटा मे बॉम्ब ब्लास्ट।

 Pakistaan Quetta Bomb blast update:पाकिस्तान के क्वेटा मे बॉम्ब ब्लास्ट। 



Pakistan Quetta Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के क्वेटा में रविवार (5 फरवरी) को एक पुलिस चौकी के पास बड़ा बम विस्फोट हुआ है. बचाव अधिकारियों ने कहा कि क्वेटा पुलिस लाइन्स इलाके के पास हुए विस्फोट में कम से कम पांच लोग घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर बचाव अभियान का नेतृत्व कर रहे ईधी कार्यकर्ता जीशान अहमद ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया है.


उन्होंने कहा कि पुलिस और आपातकालीन टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है.

पाकिस्तान के क्वेटा में बम धमाका हुआ है. ये धमाका मुसा चौक पर हुआ, जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. बम धमाके से दहशत का माहौल है. ये धमाका उस वक्त हुआ जब क्वेटा में बाबर आजम और सरफराज अहमद की टीमों का मैच चल रहा था. क्वेटा में चल रहा ये मुकाबला पाकिस्तान सुपर लीग का एक्जीबिशन मैच था. RevSportz की रिपोर्ट के अनुसार जिस वक्त बम फटा, ये मैच चल रहा था. धमाके के बाद इसे रोक दिया गया.

बता दें कि पाकिस्तान में आए दिन बम धमाके होते रहते हैं. कभी इस शहर तो कभी उस शहर. लेकिन इस बार धमाका उसी शहर में हुआ, जिस शहर में पाकिस्तान के नामी गिरामी क्रिकेटर खेल रहे थे. बहरहाल, धमाके से खिलाड़ियों को किसी तरह का कोई नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है.

बम धमाके से पाकिस्तान में रुका मैच

पाकिस्तान सुपर लीग के इतिहास में ये पहली बार था, जब कोई एक्जीबिशन मैच खेला जा रहा था. सरफराज अहमद के क्वेटा ग्लैडिएटर्स और बाबर आजम की पेशावर जाल्मी के बीच ये मैच क्वेटा के बुगाटी स्टेडियम पर खेला जा रहा था. तभी अचानक से बम ब्लास्ट हुआ, जिसके बाद इसे रोकना पड़ा.

बता दें कि इस मुकाबले के लिए 13000 से ज्यादा टिकट बेचे गए थे जबकि 4000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी इसके लिए तैनात किए गए थे. इस मुकाबले को देखने के लिए शाहिद अफरीदी, मोइन खान और जावेद मियांदाद भी क्वेटा पहुंचे थे. इसके अलावा कई और पाकिस्तानी सितारे भी स्टेडियम में मौजूद थे.

पाकिस्तान सुपर लीग का 13 फरवरी से आगाज
पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें सीजन का आयोजन 13 फरवरी से होना है. जबकि इसका फाइनल 19 मार्च को खेला जाएगा. PSL की मेजबानी पाकिस्तान के 4 शहरों- कराची, लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में खेले जाएंगे.

No comments

Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings

  Best 57+ Heartwarming Happy Maundy Thursday Quotes, Wishes, and Greetings to Spread Love and Blessings Maundy Thursday Date: 28 March 2024...

Powered by Blogger.